@swenzaa67
Sabi Sharma
@swenzaa67 · 2:05

रिश्ते या बाते क्या मायेने रखते है??

article image placeholderUploaded by @swenzaa67
और अगर आपके लिए आपका रिश्ता मायने रखता है तो आप छोटी छोटी गलतियों को बुला के माफ कर सकते हैं। मगर आप अगर उन बातों को अहमियत ज्यादा देंगे तो ये रिश्ते बिखरने में समय नहीं लगेगा प्यार है तो झुकना पड़ता है। और अगर झुकना मंजूर नहीं तो फिर रिश्ते 1 मुर्झाए पेड़ की तरह झुक जाते हैं। और अगर प्यार सच्चा हो रिश्ता गहरा हो तो हम उन गलतियों से सीख रिश्ते को और भी मजबूत बना कर माफ़ कर सकते हैं। और अपनी गलतियां मान लेते हैं। तो डिपेंड आप पे करता है की आपके लिए बातें बड़ी है। या रिश्ता?

#swellcast #poetsofswell #swenzaa #collegevoiceindia

@Avyagra
Avyagra Pratap Singh
@Avyagra · 0:52
आपकी ये स्वर और आपके शब्दों के साथ साथ आपकी आवाज भी काफी प्यारी है। तो इसी तरह अच्छे अच्छे स्वर सुनाते रहिये। और आगे के लिए शुभकामनाएं। आपका दिन बहुत बहुत शुभ हो।
@HemaSinha1978
Hema Sinha
@HemaSinha1978 · 1:43
हालांकि बहुत होता है बाद में कि ये मैंने क्या? बोल दिया? और इसलिए रिश्ते खराब हो जाते हैं। पर हमें बोलते समय ध्यान रखना चाहिए कि हमें ऐसी कोई बात न बोलें जो कि किसी के दिल को बुरी लगे। या कोई ऐसी बात ना बोलें जिसका हम बुरा मानें। या फिर ये है कि अगर किसी ने बोल दिया तो हम भी माफ करे और दूसरा वाला भी उसे भूल जाएं। तो रिश्तों में मिठास बराबर बनी रहती है। लेकिन ऐसा कभी कभी हो ही जाता है। इंसान से गलती हुई जाती है हमें। लेकिन ध्यान रखना चाहिए कि हमें कम बोलना चाहिए और रिश्तों की कदर करनी चाहिए। इसी से रिश्ते मीठे बनते हैं। आपने भी। बहुत सुंदर समझाया।
@Feather
Uchi. Uchita Galaiya
@Feather · 0:33

@swenzaa67

हेलो? साभी? जी दिस। इस फेदर आपका स्वेद काफी अच्छा था और यही अगर आप इस टॉपिक पे कहना चाहेंगे? तो मैं यही कहूंगी कि रिश्ते ज्यादा मायने रखते हैं बातों से। और यदि आप बातों पर ज्यादा पकड़ के रहेंगे तो चीजें बिगड़ेगी और रिश्ते बिगड़ेंगे। तो हमें रिश्ते का ज्यादा महत्व होना चाहिए और जीवन में हमें हमेशा 1 दूसरे की मदद करनी चाहिए। थैंक यू वेरी मच।
@swenzaa67
Sabi Sharma
@swenzaa67 · 0:36

@Feather

हेलो? फेदर? थैंक यू? सो? मच की। आपने? मेरा स्वर सुना? और जैसा कि आपने कहा कि बातों से ज्यादा रिश्ते? अहमियत रखते हैं? तो बिल्कुल? सही कहा। आपने। रिश्ते के मायने ही अलग है। जो रिश्ते को मायने देते हैं वो ही जीवन में खुश रह पाते हैं? आगे बढ़ पाते हैं। बातों में। कुछ नहीं रखा है? सही कहा आपने। और जैसा कि आपने कहा कि हमें 1 दूसरे की मदद करनी चाहिए? अफकोस हमें 1 दूसरे की मदद करनी चाहिए? थैंक यू? मेरा स्वर सुनने के लिए?
@talktosalman
Syed Salman
@talktosalman · 1:29
हाय? साबी। कविता? सुनी। आपकी काफी अच्छा लिखा है। आपने। हर रिश्ते में इस तरह की चीजें होती हैं। जहाँ पर प्यार होता है वहाँ पर लड़ाई भी होती है? झगड़ा भी होता है। लेकिन जिसके लिए रिश्ता जिसके लिए प्यार मायने रखता है। वो हर बार अपने रिश्ते को बेहतर बनाने की कोशिश करता रहेगा। वो हर बार इन छोटी मोटी चीजों को इग्नोर करके आगे बढ़ेगा और अपने रिश्ते को बनाये रखेगा। लेकिन ये चीजें दोनों तरफ से होना बहुत जरूरी है। जब तक ये दोनों तरफ से नहीं हो रही है।
@swenzaa67
Sabi Sharma
@swenzaa67 · 0:32
थैंक्यू सलमान की आपने मेरा स्वर सुना। और जैसा कि आपने कहा कि हाँ बिल्कुल। कोई रिश्ता को मजबूत बनाना है तो कोशिश दोनो ओर से होनी चाहिए। कोई 1 तरफ से सिर्फ 1 ही इंसान कोशिश करेगा तो रिश्ता वही ही रह जाएगा। बट कोशिश अगर दोनों तरफ से हो तो रिश्ता 1 अलग ही मुकाम पर पहुँच जाता है। और मुझे बहुत अच्छा लगा कि आपको मेरा स्वेल अच्छा लगा। थैंक यू।
0:00
0:00