@Foodographer
Rohit "ROSH" Sharma
@Foodographer · 3:00

Imarti aur Rabdi ka sath

article image placeholderUploaded by @ROSH
ह**ो आदाब नमस्कार मैं रोहित शर्मा आपके सामने फिर आया हूँ 1 छोटा सा ुs्ाकiेiकइसबार लखनऊ निकला लखनऊ के स्वाद को अपने मुंह में रख के निकला और कुछ यादें आपके साथ भी शेयर की मुझे लगा कि कुछ खट्टा मीठा और मसालेदार खाने के बाद कुछ मीठा जरूर बनता है तो लखनऊ से जब मैं निकला राय बरेली के लिए तो बीच में 1 छोटा सा एरिया पड़ता है बचवा नाम से ये कुंदन पहले पड़ता है सो वहाँ जब मैं गया वहाँ पर मैंने गौर किया की क्यों नहीं यहाँ का कुछ स्वाद चखा जाए तो मेरी आदत है की मैं अक्सर शहरों के गाँव के उन गलियों में जरूर जाता हूँ जहाँ पर जो टेस्ट है, जो स्वाद है वो वहीं पर होता है पर आजकल ऑनलाइन के ज़माने में वो कहीं न कहीं दब गया है और हमने वहाँ जाना बंद कर दिया है जिसे मैंने अभी अपने पिछले स्वर में लिखा भी था और उसमें मैंने यह बात भी दर्शाया भी है कहीं भी है की कहीं न कहीं ऑनलाइन के उसमें दब गए और बड़ी बड़ी गाड़ियों के साथ उन गलियों में जा नहीं पाते तो मैं बस इतना ही कहूँगा की मैं रुक गया था और वहां टकरा गया इन गोल गोल नटखट इमर्तियों के साथ जहाँ पर वो ठंडी रबड़ी भी उसके साथ बैठी थी कुछ बातें कर रही थी और मुझे लगा चलो मैं भी कुछ उनके साथ वक्त बिताता हूँ तो मैंने पिक ली है उन दोनों को साथ रख कर और जब इनका टेस्ट जो है इमरती का मैंने इसको चखा क्योंकी सर्दी के मौसम में अक्सर ये देखा गया है शादियों में ही मरती हमें मिलती है ज्यादातर नहीं तो यूपी साइड में दहीं और जलेबी का 1 प्रचलन है और अगर हम हरियाणा चले आयेंगे राजस्थान जायेंगे तो जलेबी और दूध का भी प्रचलन होता है पर हमारे यहाँ पर ज्यादातर खास तौर पर ईस्ट यूपी साइड में दही और जलेबी का है पर यहाँ पर जब हमें टकराया इमरती के साथ रबड़ी के साथ तो वो समा अलग था और गुर गुर गरम गरम इमरती और ठंडी रबड़ी का जो कॉम्बिनेशन था वो मेरे खयाल से आपको बताना थोडा सा आपके साथ गलत हो जाएगा क्योंकि मैं नहीं चाहता आप उस टेस्ट को सोचे पर खा न पाए मैं कहूँगा की आप इसको जरूर सुनिए और जाएगा और मुझे टैक करिएगा जब आप लोग जाते हैं इमरती और बडी खाएंगे तो मुझे जरूर याद करिएगा कुरकुरी गरम गरम इमरती और ठंडी रबड़ी का जो मेल है जब आप पहली बाइट लेंगे तो याद जरूर करिएगा मुझे सो मैंने जरूर इसको रोज फरमाया था मैं चाहूँगा कि आप भी इसको ज़रूर स्वाद चखें इसका धन्यवाद थैंक्स।

https://s.swell.life/STSv556WJlAsedi

@SALTforcooking
Anuradha Rao
@SALTforcooking · 2:01

"Lucknow ki tehzeeb makhan maar ke" #saltforcooking #cpokyourfame #food #foodtrails #traveldiaries

रोहित जी आदाब और नमस्कार आपको भी सच मानिया आप जिस तरह बात करते हैं, ऐसा लगता है कि लखनऊ की तेजी बाप में कूट कूट के भरी हुई है स्वाद अनुसार आपने बहुत सारी यादें भी ताजा कर दी है मुझे याद है कि कुछ सालों पहले मैं अपने दोस्तों के साथ हम क्वाली आई थिंक कुछ 67 लड़कियां थीं औरतें थीं जो हम लखनऊ गए थे ट्रिप में और बहुत ही बहुत ही अच्छा था ठंडी के मौसम थी और हर जगह गो में नए दोस्त मिले कुछ नए अनुभव हुआ लोगों के बारे में, वहां के रहन सहन के बारे में और खासकर अफकोस खाने के बारे में तो है ही और मुझे याद है कि हमने मलाई मक्खन खाया था हा हा आज भी मुझे याद है वो थोड़ी सी टेस्ट अभी भी मेरे मुंह में आ रही है और जहाँ हम खड़े हुए थे अनफॉर्चुनेटली मेरे पास फोटो नहीं है मैं ढूंढ रही थी ऐक्चवली आपके पॉडकास्ट सुनने के बाद भी ब* बहुत अच्छा है और प्लीज आप ऐसे ही आपका जो अनुभव है पोस्ट करते रहिए और जितना हो सके हम हम भी रिप्लाई करते रहेंगे और कुछ न हो न तो हो आप इतना सब कुछ आपकी जो एक्सपीरियंसेज हैं, आपकी जो स्टोरीज हैं कहानियां हैं वो सुनने के लिए बहुत मजा आ रहा है ऐसा लगता है कि जैसे हम आपके साथ भी वहीं बैठे हैं और रबड़ी खा रहे हैं और जिले का मजा लूटा रहे हैं थैंक यू सो मच रोड जी एंड होपिंग टू लिसनिंग तो यू लॉट थैंक यू और हाँ अगर आप वीडियोज भी लेंगे वो भी बहुत अच्छा होगा आप प्लीज हो सके तो लीजिये और मुझे शेयर कर दीजिये मैं अपनी सॉल्व को कुकिंग चैनल पर जरूर पोस्ट करूंगी थैंक यू वन्स एगेन।
article image placeholderUploaded by @SALTforcooking
@arish
Arish Ali
@arish · 0:44

@SALTforcooking @ROSH

रोहित जी और अनुराधा जी आपका डिस्क्रिप्शन सुनके में पानी है मेरे मैं बचपन से ये दोनों चीजें लखनऊ की रबडी के आसपास एरिया वाले यहां से अगर कहीं भी बाहर जाए जैसा आपने बताया रोहित जी और फिर लखनऊ में ही चौक में जो मलाई मक्खन मिलता है उसका जवाब नहीं है तो बचपन की काफी यादें आ गयी ये सुनके रोहित जी अपना यह साल कास प्लीज जारी रखिये और जितनी आस पास की जगाए हैं और उनके बारे में जो भी खाने की चीजें हैं बताइए क्योंकि मुझे तो बहुत बहुत पसंद है और दे जस्ट ब्रिंग बैक वेरी नाइस मेंबरी फॉर मी सो थैंक यू।
@Biblevani.com
hi explen? सा है। अब लखनऊ आना ही पड़ेगा? और दिल्ली की भयंकर ठंड में रबड़ी। जलेबी की बात की। बिरयानी की बात की। मैंने ट्यूब में भी जाकर सर्च किया। लल्ला की ब्रियानी? गजब लाजवाब। जिस तरीके से उनका नाम है। और लोगों का जो व्यू रिव्यू दिया उन्होंने। गजब। मुझे लग रहा है कि 1 बार तो मैं जरूर जाऊंगा। और बहुत जल्द ही जाऊंगा। थैंक यू रिव्यू देने के लिए। और लखनऊ के बारे में बताने के लिए। मैं पूरा भारत घूमा हूँ। लेकिन लखनऊ अभी तक नहीं गया।
0:00
0:00