@voicequeen
Jagreeti sharma
@voicequeen · 2:47

निरंतर प्रयास से मिलती हैं, सफलता

article image placeholderUploaded by @voicequeen
तार लपेट कर। उसने कांग्रेट व सीमेंट भर दी। वे हल्के और मजबूत थे। दाल में। जंग भी नहीं लगी। ये गमले त्यादी, मजबूत और टिकाऊ थे। गमलों में प्रयुक्त इस पद्धति को जब इंजीनियर ने देखा? तो वे दंग रह गए। इसके बाद भवनों के निर्माण में इसी तरह की पद्धति का प्रयोग होने लगा। आज इसका प्रयोग विशाकाय, बहुमत, मिला, इमारतों के निर्माण में हो रहा है। बहुत क* लोग यह बात जानते हैं कि भवनों के निर्माण की मजबूत आधारशिला रखने वाला यही मालूम था। जिसका नाम जुटे मोरियन था।

जो पागल होते हैं, वही इतिहास रचते हैं.... #poetoftheswell, #swelltalkindia, #trueinspirationalstory, #Josefmoniyar

3
@kavyakaar
Meenu Babbar
@kavyakaar · 0:26
बहुत ही अच्छा लिखा है। जग। रीति। शर्मा जी। आपने की। बिल्कुल। सत्य बात है कि जीवन में सफलता तभी मिलती है जब हमारी मेहनत सच्ची होती है। और जब हम निरंतरण प्रयास करते रहते हैं तो जीवन में सफलता मिलते ही रहती है। बहुत बहुत अच्छी कहानी है। आपने। बहुत अच्छे तरीके से। इस कहानी को लिखा है। धन्यवाद। और शुभकामनाएं। ऐसे ही लिखते रहिएगा।
3
@jayasharma
Jaya Sharma
@jayasharma · 2:41

@voicequeen

और उसके लिए लोग हमें समझे कि ये क्या कर रहे हैं? तब भी हमें हार नहीं माननी चाहिए और निरंतर करना चाहिए करते रहना चाहिए। कोई भी काम। और तो अवश्य हमें सफलता हाथ लगेगी। 1 इसी संबंध की 1 कहानी और भी मैंने पढ़ी थी दशरत मांझी की जो बिहार में रहता था। उसकी पत्नी उसकी पत्नी की मौत सिर्फ इसलिए हुई कि उसको प्रसव पीड़ा के दौरान उसको बहुत दूर जाने के लिए 1 पहाड़ बीच में आ रहा था। अस्पताल तक जाने में। 1 पहाड़ बीच में आ रहा था। तो उसकी पत्नी की मौत हो गई थी। तो उसने दशरत मांझी ने यह संकल्प लिया कि जैसे मेरी पत्नी की मौत हुई है।
1
Swell user mugshot
0:000:00